Tuesday, March 4, 2008

बॉलीवुड के हॉट कपल्स

(कर्टॆसी: वॆब् दुनिया)
प्रेम के बिना बॉलीवुड की फिल्मों की कल्पना भी नहीं की जा सकती है। इसलिए प्रेमरस से बॉलीवुड वाले कुछ ज्यादा ही सराबोर रहते हैं। समय-समय पर कई जोडि़यों का प्रेम चर्चित रहा है। कुछ ने अपने प्यार को विवाह में बदल लिया, कुछ बदनसीब रह गए। कुछ प्यार के एकांकी मार्ग पर चले। इस समय भी बॉलीवुड में कुछ हॉट कपल हैं जिनके प्यार के चर्चे हैं।
सैफ- करीना
करीना के दिल में सैफ अमृता और रोजा से गुजरते हुए पहुँचे हैं। करीना के वे इतने दीवाने हैं कि उन्होंने अपने हाथ पर करीना का नाम गुदवा लिया है। करीना भी तितली की तरह ‘फूल’ बदलती रहती है। शाहिद कपूर से पहले केमिस्ट्री मिलाई और अब सेकंड हैंड आदमी से प्यार कर रही हैं। दोनों अपने प्यार का प्रदर्शन करने से जरा भी नहीं चूकते। हो सकता है कि इस वर्ष वे शादी कर लें।
सलमान-कैटरीना
कैटरीना और सलमान अपने प्यार का बिलकुल प्रदर्शन नहीं करते। हाँ, थप्पड़ मारने की खबरें जरूर आती रहती हैं। सलमान हर वर्ष शादी करने का वादा माँ-बाप से करते हैं और दूसरे पल भूल जाते हैं। कैटरीना ने भी जब देखा कि सल्लू मियाँ इस मामले में गंभीर नहीं हैं तो उन्होंने भी फिल्मों में अपना मन लगा लिया। कैटरीना को लेकर सलमान में बेहद असुरक्षा की भावना है। उन्हें कैटरीना का अक्षय, जॉन या शाहिद के साथ काम करना पसंद नहीं है। कैटरीना को खुद पता नहीं है कि सलमान उनसे शादी करेंगे या उनका नाम भी सलमान की भूतपूर्व प्रेमिकाओं संगीता, सोमी, ऐश्वर्या की सूची में जुड़ जाएगा।
जॉन-बिपाशा
प्रेम के मामले में जॉन और बिपाशा की जोड़ी काफी सीनियर हो गई है। पिछले वर्ष दोनों में थोड़ी खटपट हुई थी। बिपाशा ने सैफ को भाव देना शुरू कर दिया था, लेकिन जल्दी ही दोनों की गाड़ी फिर से पटरी पर आ गई। साथ में घूमने-फिरने, खाने-पीने वाले जॉन-बिपाशा बस शादी के नाम से घबराते हैं। दोनों करियर की दुहाई देते हैं, जबकि अब उनके ‍करियर में कुछ खास होना बाकी नहीं है। वैसे पिछले दिनों यह खबर आई थी कि दोनों ने सगाई कर ली है, लेकिन शादी के लिए वे अभी भी एक-दूसरे को परख रहे हैं।
प्रीति-नेस
नेस वाडिया को पसंद नहीं है कि उनके और प्रीति के संबंधों के बारे में कुछ कहा जाए, इसलिए प्रीति हमेशा उनको बचाती रहती हैं। दोनों एक-दूसरे को बेहद चाहते हैं और वक्त आने पर शादी भी करेंगे। नेस को क्रिकेट में रुचि है इसलिए प्रीति भी क्रिकेट की बारीकियाँ सीख रही हैं और उनके नाम पर तो बाकायदा एक टीम भी है। प्रीति और नेस प्यार के नाम पर भौंडे प्रदर्शन से दूर रहते हैं
प्रियंका-हरमन
हरमन बवेजा की एक भी फिल्म प्रदर्शित नहीं हुई है, लेकिन उसे प्रियंका चोपड़ा जैसी गर्लफ्रेंड जरूर मिल गई है। हरमन दिखने में रितिक जैसा है। प्रियंका उसे इतना चाहती है कि जब करीना ने हरमन के साथ फिल्म करने से इंकार कर दिया तो प्रियंका ने तारीखें एडजस्टर अपने को फिल्म में फिट कर लिया। प्रियंका हरमन को अभिनय भी सीखा रही है। दोनों साथ-साथ देखे जाते हैं, लेकिन कभी-कभी। दोनों प्यार की राह में कितने दूर साथ चलते हैं, ये वक्त आने पर पता चलेगा।
शिल्पा-राज कुंद्रा
ब्रिटेन में धूम मचा रही शिल्पा का दिल राज कुन्द्रा पर आ गया है। वैसे शिल्पा ने अक्षय कुमार को भी बहुत चाहा था, लेकिन ऐन वक्त पर ट्विंकल ने बाजी मार ली। शिल्पा का नाम अनुभव सिन्हा से भी जोड़ा गया था। राज भी कम नहीं है। उनकी शादी हो चुकी है और अब वे पत्नी से अलग हो गए हैं। राज का घर तोड़ने के लिए उनकी पत्नी शिल्पा को जवाबदार ठहराती है। शिल्पा और राज ने पिछले दिनों जमकर शॉपिंग की है। हो सकता है कि इस वर्ष दोनों एक-दूसरे के हो जाएँ।
दीपिका-युवराज
जब से दीपिका ने युवराज को बोल्ड किया है तब से युवराज से रन बनना बंद हो गए हैं। युवराज आस्ट्रेलिया में थे, तो शूटिंग के बहाने दीपिका भी वहाँ पहुँच गई। बजाय शूटिंग के वह मैच देख रही थी। लोगों को समझ में आ गया कि क्यों युवराज जल्दी पैवेलियन लौट आएँ। पिछले दिनों मुंबई में युवराज की मम्मी के साथ दीपिका घर तलाश कर रही थी। फिलहाल दोनों न अपने प्यार को स्वीकार कर रहे हैं और न ही इंकार कर रहे हैं।
इसके अलावा आयशा टाकिया-फरहान आजमी, कोंकणा सेन-रणवीर शौरी, अमृता अरोरा-उस्मान अफजल जैसी कुछ जोडि़याँ भी एक-दूसरे के प्रेम में डूबी हुई है।

No comments: