Saturday, December 1, 2007

माधुरी दीक्षित 'आजा नच ले' पर रोक लगा दी

(कर्टॆसी : वॆब् दुनिया )
माधुरी दीक्षित अभि‍नीत फिल्म 'आजा नच ले' के शीर्षक गीत में जातिसूचक शब्दों के इस्तेमाल को लेकर वर्ग विशेष के लोगों की आपत्ति के बाद उप्र सरकार ने इसके प्रदर्शन पर रोक लगा दी है।
फिल्म के प्रदर्शित होने के कुछ देर बाद ही दिल्ली में इंडियन जस्टिस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया और फिल्म पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने की माँग की थी।
राज्य के गृह विभाग के प्रमुख सचिव जेएन चैम्बर ने बताया कि फिल्म के शीर्षक गीत में एक वर्ग विशेष की भावनाओं को आहत करने वाली टिप्पणी की गई है जिसे देखते हुए राज्य भर के सिनेमाघरों में तत्काल प्रभाव से इसके प्रदर्शन पर रोक लगा दी गई है। उन्होंने कहा कि फिल्म के शीर्षक गी
त में जाति विशेष पर की गई टिप्पणी को लेकर कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगड़ सकती है जिसके मद्देनजर इस फिल्म केप्रदर्शन पर रोक लगा दी गई है। चैम्बर के मुताबिक राज्य सरकार ने प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहनसिंह को पत्र लिखकर इस फिल्म पर देश भर में रोक लगाने की माँग की है। सूत्रों के मुताबिक उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के सभी सिनेमाघरों सहित मल्टीप्लेक्सों में इस फिल्म के शो रोक दिए गए हैं। शो पर रोक लगाने से दर्शकों में उदासी देखी गई। गौरतलब है कि बॉलीवुड की नायिका माधुरी दीक्षित ने 'आजा नच ले' के जरिये पाँच साल के लंबे अंतराल के बाद अभिनय की दुनिया में वापसी की है।

1 comment:

G Vishwanath said...

यह खबर हमने अखबार में भी पढ़ी थी।
कौनसा गाना?
किस शब्द से लोगों को आपत्ति हुई है?
सोचा था इसके बारे में यहाँ सूचना मिलेगी और इस पर बहस कर सकते हैं।
G विश्वनाथ, जे पी नगर, बेंगळूरु